क्रिकेट को समझना क्रिकेट लाइव ऑनलाइन

क्रिकेट को समझना क्रिकेट लाइव ऑनलाइन

क्रिकेट को समझना क्रिकेट लाइव ऑनलाइन

क्रिकेट को समझना क्रिकेट लाइव ऑनलाइन

क्रिकेट को समझना क्रिकेट लाइव ऑनलाइन

कैसीनो

अन्य बल्लेबाज विकेट के दूसरे छोर पर खड़ा होता है और उसे उसी समय दौड़ना होता है जब बल्लेबाज़ गेंद का सामना कर रहा होता है। बल्लेबाजों को विकेट के दूसरे छोर तक क्रीज पर पहुंचना पड़ता है, इससे पहले कि फील्डर्स स्टंप्स क्रिकेट की ऑनलाइन गेंद से घंटी बजाएं
- +
4.332 則評論
क्रिकेट


क्रिकेट



क्रिकेट को समझना
अन्य बल्लेबाज विकेट के दूसरे छोर पर खड़ा होता है और उसे उसी समय दौड़ना क्रिकेट होता है जब बल्लेबाज़ गेंद का सामना कर रहा होता है। स्टंप के बाहर फील्डरों के नॉक करने से पहले बल्लेबाज को क्रीज के दूसरे छोर तक पहुंचना होता है। बल्लेबाजी क्रीज एक ऐसा क्षेत्र है जो स्टंप्स के सामने 122cms है। जब बल्लेबाज इस स्थिति में होता है तो वह फील्डिंग टीम द्वारा स्टंप्स की गांठें मारकर आउट नहीं हो सकता है।
जब गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा होता है, तो बल्लेबाज को अपने बल्ले से फेंके जा रहे गेंद से स्टंप का बचाव करना होता है कि वह क्रीज के सामने खड़ा है या नहीं। लेकिन अगर वह अपने पैरों का इस्तेमाल करके गेंद को स्टंप से टकराने से रोकता है तो वह एलबीडब्लू या "लेग बिफोर विकेट" द्वारा आउट हो सकता है।
वह एक गेंद को पकड़ने वाले क्षेत्ररक्षकों में से एक के द्वारा भी आउट हो सकता है जिसे उसने जमीन पर उछालने से पहले मारा है। जब बल्लेबाज स्टंप्स के बीच चल रहा होता है, यदि फील्डर स्टम्प्स से टकराता है, तो दोनों में से कोई भी बल्लेबाज क्रीज में नहीं होता है और बेल्स को बॉल से मारता है, फिर वे "रन आउट" होते हैं।

क्रिकेट स्कोर

जब भी दो बल्लेबाज स्टंप के दो सेटों के बीच सफलतापूर्वक दौड़ते हैं, क्रिकेट स्कोर उन्हें एक रन मिलता है। अगर बल्लेबाज गेंद को रस्सी पर मारने का प्रबंधन करता है जो उस समय उछलती है जब वह उछलता है या जमीन पर लुढ़कता है, तो उसे चार रन मिलते हैं। अगर वह जमीन पर उछलते हुए बिना बाउंड्री के गेंद को हिट करता है, तो उसे छह रन मिलते हैं। प्रत्येक "पारी" तब तक चलती है जब तक 11 में से 10 बल्लेबाज आउट हो जाते हैं (दो बल्लेबाज हमेशा विकेट पर होना चाहिए, इसलिए एक बल्लेबाज अपने दम पर बल्लेबाजी नहीं कर सकता है)। इसका कारण यह है कि बल्लेबाजी टीम को एक समय में पिच पर दो क्रिकेट सट्टेबाजी टिप्स की आवश्यकता होती है ताकि प्रत्येक छोर पर एक हो सके।
जो टीम जीतती है, वह टीम होती है, जिसमें हर किसी के बल्लेबाजी करने के बाद सबसे ज्यादा रन होते हैं या जितने भी ओवर होते हैं, लाइव क्रिकेट ऑनलाइन सट्टेबाजी होती है। अगर दोनों टीमों का स्कोर एक समान है तो मैच ड्रॉ है, जब तक कि एक टीम के पास दूसरे की तुलना में कम क्रिकेट सट्टेबाजी के टिप्स न हों। अधिकांश क्लब गेम लाइव क्रिकेट ऑनलाइन सट्टेबाजी पर एक "पारी" हैं। इसका मतलब है कि प्रत्येक टीम एक बार बल्लेबाजी और मैदान में उतरती है। लेकिन कुछ गेम लाइव क्रिकेट ऑनलाइन सट्टेबाजी पर दो पारियां हैं जहां प्रत्येक टीम दो बार बल्लेबाजी करती है। खेल अक्सर लाइव क्रिकेट ऑनलाइन "ओवर" की एक निश्चित संख्या पर सट्टेबाजी करते हैं जो कि कप्तानों द्वारा पहले से सहमत हैं या लीग नियमों के अनुसार और मौसम के अनुसार बदल सकते हैं, अगर क्रिकेट सट्टेबाजी युक्तियाँ बाधित होती हैं। क्लब क्रिकेट में दोनों टीमें आमतौर पर क्रिकेट व्हाइट में क्रिकेट सट्टेबाजी के टिप्स देती हैं
गेंदबाज को अपने हाथ को सीधा रखते हुए गेंद को ओवरआर्म झुकाना पड़ता है। यदि वह अपनी बांह को मोड़ता है और गेंद को फेंक रहा है, तो उसे अनुमति नहीं दी जाती है और उसे 'नो बॉल' कहा जाता है। गेंदबाज गेंदबाजी करता है। गेंद प्रत्येक "ओवर" में छह बार, फिर एक अन्य गेंदबाज विकेट के दूसरे छोर से छह गेंदें फेंकता है। गेंदबाजों को क्षेत्ररक्षण टीम के अन्य सदस्यों के लिए बदला जा सकता है, क्योंकि आमतौर पर प्रत्येक टीम में कम से कम चार लोग होते हैं जिन्हें श्रेणीबद्ध किया जाएगा। गेंदबाज।

क्रिकेट स्कोर